Sunday, July 10, 2011

अवैध शस्त्र निर्माण में थांवरी निवासी आरोपी समेत खरीदार गिरफ्तार, पूछताछ जारी

छपारा पुलिस ने बरामद किए बंदूक बनाने का सामान जब्त
अवैध शस्त्र निर्माण में थांवरी निवासी आरोपी समेत खरीदार गिरफ्तार, पूछताछ जारी
जबलपुर से स्टील रॉड लाकर बनाता था १२ बोर की बंदूकें


सिवनी। जुगाड़ से १२ बोर की बंदूक और बंदूक के खाली खोकों की कारतूस बनाने के आरोप में ग्राम थांवरी (छपारा) निवासी अख्तर मोहम्मद उर्फ बाबा पिता गुलाम मोहम्मद (३४) को गिरफ्तार किया है।
छपारा पुलिस ने २५ एवं २७ आर्म्स एक्ट एवं वन्यप्राणी संरक्षण अधिनियम १९७२ की धारा ४९ एवं ५१ का मामला भी आरोपियों के विरुद्घ बनाया गया है। सांभर के दो सींग भी उससे जब्त हुए हैं। आरोपी द्वारा बनाई गई बंदूक उसने २ हजार रु में सरेखा निवासी सुरेश काकोड़िया को बेचा था जिसे भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।
आरोपी ने बताया है कि शफी नामक एक व्यक्ति को एक बंदूक और भी बेचा है जिसकी पड़ताल की गई तो वह नहीं मिला। बंदूक के खाली खोके वह गोरखपुर निवासी जकी मुसलमान से खरीदता था। वह भी पुलिस को नहीं मिल पाया है।
पुलिस कंट्रोल रूम में आयोजित पत्रकार वार्ता में पुलिस अधीक्षक राकेश जैन ने बताया है कि आरोपी वर्ष २००६ में भी इसी आरोप में पकड़ा जा चुका था और उसके विरुद्घ आज भी न्यायालय में मामला विचाराधीन है।
श्री जैन ने कहा है कि आरोपियों द्वारा बताए गए कुछ और नामों में विवेचना जारी है। इसलिए उनके नामों का खुलासा अभी किया जाना उचित नहीं होगा। उन्होने कुछ और गिरफ्तारियों की उम्मीद जताई है।

No comments:

Post a Comment