Tuesday, May 24, 2011

बाबा बोले मैं आपके हाथ जोड़ता हूं , पैर पड़ता हूं....


 मप्र. योग गुरू बाबा रामदेव पत्रकारो के सवालों के जवाब देते समय इतने ज्यादा परेशान हो गए कि उन्होने एक पत्रकार से कहा कि आम मेरे बुर्जग है मैं आपके हाथ जोड़ता हूं , पैर पड़ता हूं कृपया मुझे माफ करे। दरअसल हुआ यूं कि एक सवाल के जवाब में बाबा ने कहा कि आप मेरे से ऐसे सवाल न करे जैसा पुलिस अपराधी से करते हैं...? बाबा के उक्त जवाब पर दैनिक पंजाब केसरी के बैतूल स्थित संवाददाता ने कहा कि बाबा आप को मीडिया ने कभी अपराधी नहीं कहा यदि आप स्वंय को अपराधी मान रहे हैं तो बात हम क्या करे..? बाबा ने स्वंय को अपराधी मानने के सवाल पर उक्त पत्रकार से हाथ जोड़ कर पैर पडऩे तक की बातें कह डाली। बाबा के उक्त व्यवहार से पूरी मीडिया सकते में आ गई कि आखिर ऐसी क्या वज़ह आ गई कि लाखो लोगो से पैर पड़वाने वाले बाबा को पत्रकार के पैर पडऩे की बातें कहनी पड़ी। पूरा वाक्या कुछ इस प्रकार था कि मीडिया बार - बार दिग्यिविजय सिंह को लेकर बाबा रामदेव से सवाल कर रही थी कि जब सारे कांग्रेसी उनके योग शिविर में आकर उनसे दीक्षा ले रहे हैं तब कांग्रेस महासचिव दिग्यिविजय सिंह कब आपके पास आकर दीक्षा लेगें। बाबा ने उक्त सवाल का जवाब तो नहीं दिया लेकिन दिग्गी राजा की निष्ठा पर ही सवाल उठा दिया। बाबा का कहना था कि सच्चे कांग्रेसी उनकी शरण में आ रहे हैं एक दिन प्रधानमंत्री भी उनकी शरण में होगें। राजीव दीक्षित की मौत एवं साधु संतो की जमात द्वारा उन पर लगाए जा रहे आरोपो को बाबा ने नकारते हुए कहा कि आरोप लगाने वाले सच्चे साधु संत नहीं हैं। बाबा रामदेव ने कहा कि कमलनाथ तक उनके शिविर में उपस्थित रहेगें लेकिन दिग्गी राजा के सवाल को एक बार यह कह कर टाल दिया कि मैं उसकी बात नहीं करना चाहता हूं। बाबा रामदेव ने यह तक नहीं बताया कि लोकपाल बिल के मसोदे पर उनके मतभेद अभी भी जारी हैं या नहीं लेकिन बाबा ने विश्वास दिलाया कि उनके 4 जून के कार्यक्रम में अन्ना हजारे जरूर रहेगें। बैतूल जिले में पहली बार आए बाबा रामदेव यह तक नहीं बता सके कि यदि वे चाणक्य हैं तो चन्द्रगुप्त मौर्य शिवराज सिंह है या फिर नरेन्द्र मोदी..?

प्रदेश गान में ताप्ती का
नाम शामिल होगा
योग गुरू बाबा रामदेव के कार्यक्रम में आए प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कुछ पत्रकारो से चर्चा करते हुए कहा कि मध्यप्रदेश के राजकीय गान में ताप्ती का नाम शामिल किया जाएगा। श्री सिंह ने कहा कि मध्यप्रदेश के स्कूलो में योग शिक्षा को शामिल करने के लिए योग को पाठ्यक्रम में शामिल किया जाएगा। श्री सिंह ने कहा कि प्रदेश की सरकार प्रदेश में अच्छा काम कर रही हैं। ताप्ती नदी पर रूके पड़े बैराज के कार्य को भी गति दी जाएगी। श्री सिंह सुबह 5 बजे से बैतूल पुलिस ग्राऊण्ड में बाबा रामदेव के योग दीक्षा कार्यक्रम एवं स्वाभीमान ट्रस्ट के द्वारा आयोजित कार्यक्रम में भाग लेने के लिए आए हुए थे।

चार जून को पूरे देश
भर में
: योग गुरू बाबा रामदेव ने अपने भक्तो से कहा कि मैं 4 जून को नई दिल्ली में एक लाख लोगो के साथ काले धन को लेकर सत्याग्रह करने जा रहा हूं आप सभी जिला स्तर पर सत्याग्रह करे। बाबा रामदेव ने कहा कि विदेशी बैंको में पड़ा कालाधन स्वदेश वापस आ जाता हैं तो देश की आर्थिक स्थिति में सुधार आ सकता हैं। योग गुरू बाबा रामदेव की सभा में पूरे जिले से लगभग पांच हजार लोगो की भीड़ एकत्र हुई थी। बाबा के कार्यक्रम के दौरान बाबा के साथ आए वाहनो में लाई गई सामग्री की बिक्री जमकर हुई। बाबा रामदेव सारनी होते हुए कल छिंदवाड़ा में योग शिविर एवं जनजागरण सभा का आयोजन करेगें।

No comments:

Post a Comment