Wednesday, June 29, 2011

अपराध रोकने बढ़ेगी गश्त


अपराध रोकने बढ़ेगी गश्त
सिवनी। दूसरे जिलों की अपेक्षा इस जिले में गंभीर अपराध नियंत्रण में हैं लेकिन चोरी की वारदातों में पहले की अपेक्षा बढ़ोत्तरी हुई है। चोरी की घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए रात्रि गश्त बढ़ाई जाएगी। इस आशय की बात मंगलवार को एसपी कार्यालय में आयोजित प्रेस वार्ता में आईजी पी. मधुकुमार ने कही है।

श्री मधुकुमार का कहना है कि पुलिस कर्मचारियों के खिलाफ आने वाली किसी भी शिकायत को गंभीरता से लिया जाएगा। प्राप्त शिकायतों की जांच में दोषी पुलिसकर्मी के विरूद्घ सख्त कार्रवाई की जाएगी। साथ ही अच्छा कार्य करने वाले पुलिसकर्मी को पुरूस्कृत भी किया जाएगा।

जनवरी से मई माह तक के अपराधों की समीक्षा के बाद आईजी ने पाया है कि सिवनी जिले में अन्य जिलों की अपेक्षा गंभीर अपराधों की संख्या कम है हालांकि चोरी बढ़ना चिंता का विषय है। आईजी ने पुलिस लाईन का निरीक्षण कर पुलिस कर्मियों की समस्याएं और साप्ताहिक जनसुनवाई के दौरान उन्होंने जनता की शिकायतें भी सुनी। पुलिसकर्मियों ने डेमेज पुलिस क्वार्टर के संबंध में जब शिकायत की तो उन्होने कहा कि नए पुलिस क्वार्टर बनाए जाना प्रस्तावित है।

उन्होंने बताया कि जितने क्वार्टर की आवश्यकता है उतने तो अभी नहीं बन रहे हैं लेकिन तीन-चार वर्षों में इस समस्या का समाधान हो जाएगा। साप्ताहिक जनसुनवाई में आईजी के समक्ष छह आवेदकों ने आवेदन देकर अपनी समस्याएं सुनाई। इसमें ग्राम मोहगांव (कुरई) निवासी शिववती बाई ने ७ लोगों पर उसके गर्भ में पल रहे बच्चे की हत्या के साथ ही उसे प्रताड़ित करने के आरोप लगाए। इस मामले में उन्होने शीघ्र कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है। इस पूरे प्रवास के दौरान पुलिस कप्तान राकेश जैन उनके साथ उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment